एक दिन, एक युवक और एक युवती में प्रेम हो गया।  लेकिन लड़का एक गरीब परिवार से आया था।  लड़की के माता-पिता भी खुश नहीं थे।  इसलिए युवक ने फैसला किया कि वह न केवल लड़की को कोर्ट करेगा बल्कि उसके माता-पिता को भी कोर्ट करेगा।  समय के साथ, माता-पिता ने देखा कि वह एक अच्छा इंसान था और अपनी बेटी के हाथ के योग्य था।  लेकिन एक और समस्या थी: वह आदमी एक सैनिक था।  जल्द ही, युद्ध छिड़ गया और उसे एक साल के लिए विदेश भेजा जा रहा था।  उसके जाने से एक सप्ताह पहले, आदमी ने अपने घुटने पर घुटने टेक दिए और अपनी प्रेमिका से पूछा, "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?"  उसने एक आंसू पोंछा, हाँ कहा, और वे लगे हुए थे।  वे इस बात पर सहमत हुए कि जब वह एक साल में वापस आएगा, तो वे शादी कर लेंगे।  लेकिन त्रासदी हुई।  उसके जाने के कुछ दिनों बाद, लड़की का एक बड़ा वाहन दुर्घटना हो गया।  यह आमने-सामने की टक्कर थी।  जब वह अस्पताल में जागी तो उसने अपने माता-पिता को रोते हुए देखा।  तुरंत, वह जानती थी कि कुछ गड़बड़ है।  बाद में उसे पता चला कि उसे ब्रेन इंजरी है।  उसके चेहरे की मांसपेशियों को नियंत्रित करने वाले उसके मस्तिष्क का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।  उसका कभी प्यारा चेहरा अब विकृत हो गया था।  खुद को आईने में देख वो रो पड़ी।  "कल, मैं सुंदर थी। आज, मैं एक राक्षस हूँ।"  उसका शरीर भी बहुत सारे बदसूरत घावों से ढका हुआ था।  वहीं और फिर, उसने अपने मंगेतर को उनके वादे से मुक्त करने का फैसला किया।  वह जानती थी कि वह उसे अब और नहीं चाहेगा।  वह उसके बारे में भूल जाएगी और उसे फिर कभी नहीं देख पाएगी।  एक साल तक सिपाही ने कई पत्र लिखे-लेकिन उसने जवाब नहीं दिया।  उसने उसे कई बार फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं किया।  लेकिन एक साल बाद, माँ अपने कमरे में चली गई और घोषणा की, "वह युद्ध से वापस आ गया है।"  लड़की चिल्लाई, "नहीं! कृपया उसे मेरे बारे में मत बताना। उसे मत बताना कि मैं यहाँ हूँ!"  माँ ने कहा, "उसकी शादी हो रही है," और उसे शादी का निमंत्रण दिया।  लड़की का दिल डूब गया।  वह जानती थी कि वह अब भी उससे प्यार करती है- लेकिन अब उसे उसे भूलना होगा।

बड़े दुख के साथ उसने शादी का निमंत्रण खोला।  और फिर उसने उस पर अपना नाम देखा!  उलझन में उसने पूछा, "यह क्या है?"  तभी युवक फूलों का गुलदस्ता लेकर उसके कमरे में दाखिल हुआ।  वह उसके पास घुटने टेककर पूछा, "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?"  लड़की ने अपना चेहरा अपने हाथों से ढँक लिया और कहा, "मैं बदसूरत हूँ!"  उस आदमी ने कहा, "तुम्हारी अनुमति के बिना, तुम्हारी माँ ने मुझे तुम्हारी तस्वीरें भेजीं। जब मैंने तुम्हारी तस्वीरें देखीं, तो मुझे एहसास हुआ कि कुछ भी नहीं बदला है। तुम अब भी वही हो जिससे मुझे प्यार हुआ था। तुम अब भी हमेशा की तरह खूबसूरत हो। क्योंकि मैं  तुम्हें प्यार करता हूं!"